Western Times News

Gujarati News

ब्रिटेन ने फाइजर और बायोटेक की कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दी

लंदन: दुनियाभर में कोरोना वायरस के कहर के बीच वैक्सीन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. ब्रिटेन ने फाइजर और बायोटेक की कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है. इसी के साथ ब्रिटेन कोरोना वायरस की वैक्सीन को इस्तेमाल की मंजूरी देने वाला पहला देश बन गया है.

फाइजर और बायोटेक की कोरोना वैक्सीन का इस्तेमाल ब्रिटेन में अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा. ब्रिटेन सरकार ने ब्रिटिश नियामक, मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) की सिफारिश को मानते हुए वैक्सीन को मंजूरी दी है. एमएचआरए (MHRA) का कहना है कि फाइजर की वैक्सीन कोरोना पीड़ितों को दिए जाने के लिए सुरक्षित है.

वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद फाइजर ने कहा कि ब्रिटेन का इस वैक्सीन के इमरजेंसी यूज ऑथराइजेशन का फैसला कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में ऐतिहासिक कदम है. कंपनी के सीईओ Albert Bourla ने कहा कि हम दुनिया के दूसरे देशों से भी यही उम्मीद कर रहे हैं और हमारा फोकस पूरी दुनिया को तुरंत हाई क्वालिटी वैक्सीन सप्लाई करने पर है.

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने ट्वीट कर कहा, ‘MHRA ने औपचारिक रूप से कोविड-19 के लिए फाइजर/बायोटेक की वैक्सीन को अधिकृत किया है. एनएचएस टीकाकरण जल्द शुरू करने के लिए तैयार है.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘ब्रिटेन दुनिया का पहला देश है, जिसने आपूर्ति के लिए चिकित्सकीय रूप से मंजूरी दी है.’


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.