Western Times News

Gujarati News

रुद्र ग्रुप के प्रमोटर मुकेश खुराना ने घर खरीदारों को धोखा दिया

नई दिल्ली, रूड्रा ग्रुप के प्रमोटर मुकेश खुराना को नोएडा पुलिस ने घर खरीदारों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया है।

खुराना, जिनके पास दिल्ली-एनसीआर में कई परियोजनाएं हैं, मेसर्स रुद्र बिल्डवेल रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड के पावो रियल प्रोजेक्ट के संबंध में एक घर खरीदार सुनीता सिंह द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के बाद गिरफ्तार किया गया था। लिमिटेड

नोएडा पुलिस द्वारा उनकी मेडिकल जांच के बाद बुधवार को खुराना को अदालत में पेश किया जाएगा। रुद्र समूह, जिसमें से मेसर्स रुद्र बिल्डवेल रियलिटी प्रा। लिमिटेड एक हिस्सा है, इसमें विभिन्न परियोजनाएं हैं जिनके देरी से चलने की भी सूचना है।

एफआईआर इंदिरापुरम में पावा रियल हाउसिंग प्रोजेक्ट के संबंध में दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उसे अपने बेटे की उच्च शिक्षा की व्यवस्था करने के लिए एक फ्लैट की जरूरत थी।

शिकायतकर्ता मेसर्स रुद्र बिल्डवेल रियल्टी प्राइवेट द्वारा मोहक विज्ञापनों से प्रेरित था। लिमिटेड और मेसर्स यूएम आर्किटेक्चर कॉन्ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने गाजियाबाद में फ्लैट उपलब्ध कराने का दावा किया है। इसने आगे दावा किया कि खुराना ने 2014 में अपने पावो रियल प्रोजेक्ट में किफायती और अच्छे फ्लैट देने का वादा किया था।

खुराना ने शिकायतकर्ता को तुरंत एक फ्लैट प्रदान करने का वादा किया था, हालांकि, ऐसा कोई भी फ्लैट प्रदान नहीं किया गया था। वास्तव में, आरोप यह है कि छह साल बाद भी, कोई भी निर्माण शुरू नहीं हुआ है और न ही शिकायतकर्ता को कोई फ्लैट प्रदान किया गया है, और न ही उसके द्वारा भुगतान किया गया धन वापस किया गया है।

खुराना को कई कार्यवाहियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इससे पहले भी इंदिरापुरम में रुद्र के सेरा बेला / पावो रियल हाउसिंग प्रोजेक्ट की डिलीवरी में देरी के लिए विभिन्न घर खरीदारों द्वारा कई शिकायतें दर्ज की गई हैं। दिल्ली पुलिस ने इसमें उसकी भूमिका की जांच की थी और उसके खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी।

राकेश कुमार वधावन, जो पीएमसी घोटाले के मुख्य आरोपी हैं, को भी एचआर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड में उनकी कथित भूमिका को लेकर तलब किया गया था। कंपनी को PMC घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में बताया गया है और मुकेश खुराना इस कंपनी में निदेशक भी थे।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.