Western Times News

Gujarati News

WhatsApp की यह सर्विस पर अब यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक जरूरी खबर है. व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप (Whatsapp Business App) का इस्तेमाल करनेवाले यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए ऐलान किया है कि जल्द ही वह अपने Whatsapp Business App यूजर्स से सेवा के बदले शुल्क लेगी.

WhatsApp की सामान्य सर्विस का इस्तेमाल कई लोग करते हैं, लेकिन कई यूजर्स ऐसे भी हैं जो बिजनेस ना होते हुए भी व्हाट्सऐप के बिजनेस ऐप का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे लोगों को कंपनी के इस कदम से बड़ा झटका लगा है. व्हाट्सऐप ने कहा है कि जल्द ही वह अपने बिजनेस ऐप यूजर से सेवा के बदले शुल्क लेगी.

व्हाट्सऐप ने इस बात की जानकारी एक ब्लॉग के जरिये दी है. कंपनी ने कहा है कि हम अपने बिजनेस ग्राहकों को दी जाने वाली कुछ सेवाओं के लिए शुल्क लगाने जा जा रहे हैं, ताकि अपने दो अरब से ज्यादा यूजर्स को फ्री में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड टेक्स्ट, वीडियो और वॉयस कॉलिंग जैसी सुविधा उपलब्ध कराते रहें.

कई लोग बिना किसी बिजेस के भी व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप का इस्तेमाल इसलिए करते हैं, क्योंकि वे इस फीचर की मदद से किसी मैसेज का ऑटोमेटिक रिप्लाई कर पाते हैं. वहीं व्हाट्सऐप के जेनरल ऐप के साथ यह सुविधा नहीं है. अब जो लोग सिर्फ ऑटोमेटिक रिप्लाई के लिए व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें भी नये अपडेट के बाद पैसे देने पड़ सकते हैं. ऐसे में उनके लिए यही बेहतर होगा कि वे बिजनेस ऐप को डिलीट करके जेनरल ऐप को इंस्टॉल कर लें और इसे ही यूज करें.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.